हमारे बारे में

वेबसाईट में शामिल सामग्री को उनकी गुणवत्ता, राजनीतिक प्रतिबद्धता और अन्य बिंदुओं को ध्यान में रख कर चयनित किया गया है। यह ज़रुरी नहीं है कि हम जो कुछ भी प्रकाशित करते हैं वह खुले तौर पर राजनीतिक हो, लेकिन वह ऐसी किसी भी राजनीति का समर्थन नहीं करते हुए होना चाहिए जिससे हम सहमत न हो। लोक, गणतंत्र, स्वतंत्रता, समानता और संप्रभुता के खिलाफ़ लिखे लेखों को यहाँ पर जगह नहीं दी जाएगी। उदाहरण के लिए—हम यहां ऐसे लेख को प्रकाशित नहीं करेंगे जो गांधी के अहिंसक-जातिवाद से लेकर हिटलर के हिंसक-फासीवाद तक किसी भी विचारधारा से प्रभावित हो। दूसरी ओर, हम ऐसे हर लेख को प्रकाशित करेंगे जो मज़दूर वर्ग का हो या जात-विरोधी हो या समाजवादी हो। हमारा यह विश्वास नहीं है की राजनीतिक बदलाव सिर्फ साहित्य द्वारा ही आ सकता है, लेकिन हम यह विश्वास ज़रूर रखते हैं कि साहित्य वह जमीन तैयार कर सकता है जिसमें राजनीतिक बदलाव अपनी जड़ें जमा सके। यह वेबसाईट इस उद्देश्य हेतु एक बहुत छोटी सी पहल है।

हम लोग आपके किए गए अनुवाद प्रकाशित करने में दिलचस्पी रखते हैं। उस विषय में हमसे सम्पर्क करने के लिये anuvadsamvad@gmail.com पर ईमेल करें।

अंततः, हमें ऐसे व्यक्तियों की ज़रूरत है जिन्होंने हिन्दी साहित्य का अध्ययन किया हो और जो हमारे साथ अनुवाद करने में रूचि रखते हों।